अच्छी आदत कैसे डाले ? – Acchi Aadat Kaise Dale ?

अच्छी आदत कैसे डाले ? acchi aadat kaise dale? buri aadat kaise chode?
अच्छी आदत यानि good habits कैसे डाले , वैसे तो सभी लोगों के अन्दर एक अच्छी आदत होती ही है पर उसे हम समझ नहीं पाते . अच्छी आदतें हमारे चरित्र का आईना होती है जो हमे अच्छे और नेक काम करने को प्रेरित करती है. जैसे की आज का हमारा विषय है कि कैसे हम अपने आपको अच्छी आदतों की तरफ डाले, वैसे तो ये इतना मुस्किल भी नहीं है , बस हमे थोड़ी motivation की जरुरत होगी. आज कल हर काम बिना motivation के करना संभव नहीं है,  और आज हम कुछ ऐसे बातों पर चर्चा करेंगे जिनसे आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ अच्छी आदतों को अपना लेंगे.. तो आइये जाने…

अपनी बुरी आदतों की LIST बनाए

अगर आप लोग अच्छी आदत डालना चाहते हैं तो आप लोग को सबसे पहले अपनी बुरी आदतों से पीछा छुडाना होगा. अगर आप लोगो को अपनी आदतों से पीछा छुडाना है तो आप लोग पहले उन आदतों की list बनानी होगी. क्योंकि जब तक आप लोग अपनी उन बुरी आदतों की list नहीं बनायेंगे तब तक आप लोग को ये समझ में नहीं आएगा की आप लोगो में कौन-कौन से बुरी आदत है.

तो जब आप लोग को ये पता चल जाएगा की आप लोगो में कौन-कौन सी बुरी आदत है तब आप अपनी उन आदतों को सुधारने के लिए कोशिश कर पाएंगे लेकिन अगर आप लोगो को ये पता ही नहीं होगा कि आप लोगो की बुरी आदत कौन-कौन सी है तो उन आदतों को सुधारना तो दूर की बात है . इसलिए आप लोगो के लिए हमारी ये advice है की आप लोग चाहे जैसे भी हो पहले ये पता लगाने की कोशिश करे की आप लोगो की बुरी आदत कौन सी है.

इस article को पूरा पढ़ने के लिये Next Page पर जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.